सबमर्सिबल सीवेज पंप के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

Professional blog 2023-03-17

सबमर्सिबल सीवेज पंप के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

एक सबमर्सिबल सीवेज पंप को एक गड्ढे में स्थापित करने और पानी के नीचे ढकने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें एक भली भांति बंद करके सील की गई मोटर होती है जो पंप को चलाती है। बाथरूम सक्शन पंप के विपरीत, ये पंप पानी को निकालने के लिए धक्का देकर काम करते हैं। यह उत्पाद की ऊर्जा दक्षता को बढ़ाता है और इसे अपशिष्ट जल सहित कई प्रकार के तरल पदार्थों को पंप करने के लिए उपयुक्त बनाता है।

अधिकांश वाणिज्यिक सबमर्सिबल पंप कुछ नुकसानों के साथ आते हैं। इनमें आम तौर पर साइट की बाधाएं शामिल होती हैं जब इस तरह के उत्पाद को स्थापित करने की बात आती है (गड्ढा खोदना, खाई खोदना और स्लैब काटना, नियमित रखरखाव और जंग के लिए पंप की दुर्गमता)। ज्यादातर मामलों में, पंपों को नियमित रखरखाव के बिना छोड़ दिया जाता है जब तक कि वे टूट न जाएं, जिससे काम में रुकावट आती है और प्रतिस्थापन की लागत आती है।

अधिकांश सीवेज कटर पंप सिस्टम एक गड्ढे में स्थापित होते हैं और अपशिष्ट जल को उठाने के लिए उपयोग किए जाते हैं। जैसा कि हमेशा एक गड्ढा होता है, सबमर्सिबल पंप रसोई के फर्श की नालियों से आने वाले अपशिष्ट जल को भी एकत्र कर सकता है।

भारत में सर्वश्रेष्ठ सीवेज पंप - SFA

वाणिज्यिक कार्यालयों, रेस्तरां, कारखानों, या चिकित्सा क्षेत्रों में सभी प्रकार के उद्योगों को अपशिष्ट जल (काला या ग्रे पानी) उठाने के समाधान की आवश्यकता होती है। आधुनिक और कुशल डिजाइन के साथ व्यावहारिकता का संयोजन एसएफए है, जिसमें 30 से अधिक अपशिष्ट जल पंपों और उठाने वाले स्टेशनों की पूरी श्रृंखला है।

व्यक्तिगत घरों से लेकर वाणिज्यिक और औद्योगिक वातावरणों तक सभी जल निकासी और अपशिष्ट जल उठाने वाले समाधानों के लिए एक दीर्घकालिक उत्तर, SFA अपने फर्श पर खड़े अपशिष्ट जल पंपों की पूरी श्रृंखला के साथ अपशिष्ट जल को उठाने के लिए समाधानों के सभी खंडों को पूरा करता है।

पारंपरिक सीवेज कटर पंप का एक आधुनिक विकल्प Saniflo है, जिसे SFA द्वारा मैकरेटर पंप के रूप में भी जाना जाता है।

Saniflo पंप्स की मुख्य विशेषताएं

Saniflo रेंज का एक बड़ा फायदा यह है कि अतिरिक्त शौचालय सुविधा बनाने के लिए किसी बड़े निर्माण कार्य की आवश्यकता नहीं है। दरअसल, Saniflo एक फर्श पर खड़ा सीवेज कटर पंप है जिसे WC, वॉश बेसिन और शॉवर से जोड़ा जा सकता है। इसके लिए केवल एक पानी के इनलेट और एक इलेक्ट्रिकल आउटलेट की जरूरत होती है। 1958 में SFA द्वारा आविष्कृत यह तकनीक, अपशिष्ट जल को छोटे डिस्चार्ज पाइप (22, 28, या 32 मिमी बाहरी पाइप बनाम पारंपरिक प्लंबिंग में 100 मिमी पाइप) में सीवेज बिंदु तक एकत्र करेगी और उठाएगी।

कभी-कभी बाथरूम सक्शन पंप या सैनिफ्लो के रूप में भी जाना जाता है, एसएफए में मैकरेटर पंप की सबसे बड़ी श्रृंखला होती है। इसकी बड़ी रेंज सभी प्रकार की स्थितियों के अनुकूल समाधान की अनुमति देती है। इसलिए ब्रांड को भारत के सबसे अच्छे सीवेज पंपों में से एक बना रहा है।

 

SFA पंपों के लाभ

एसएफए के ऊपर-तल पंपिंग समाधानों की अत्याधुनिक रेंज कई हेवी-ड्यूटी वाणिज्यिक अनुप्रयोगों के लिए आदर्श है। उत्पादों को प्रभावी ढंग से सभी प्रकार के अपशिष्ट जल का निर्वहन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें काला पानी, ग्रे पानी, और गर्म या साबुन का अपशिष्ट जल (वाशिंग मशीन या सौंदर्य सैलून से) शामिल है। SFA पंप लगाने के प्रमुख लाभों में शामिल हैं:

       स्थापित करने में आसान: SFA सबसे विश्वसनीय फ्लोर-स्टैंडिंग पंप प्रदान करने में गर्व महसूस करता है। इससे किसी भी ठेकेदार या प्लम्बर को गड्ढा खोदने या स्लैब काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा, उपयोग किए जाने वाले डिस्चार्ज पाइप छोटे (22 मिमी से 50 मिमी बाहरी पाइप) होते हैं।
उस अंत तक, SFA पंप कहीं भी आप चाहते हैं कि वॉशरूम या पेंट्री स्थापित करने के लिए एक लागत प्रभावी समाधान है।

       विश्वसनीय: SFA पंप एक अद्वितीय सक्रियण प्रणाली का उपयोग करते हैं जो सेंसर की खराबी के कारण विफलताओं की संभावित संख्या को कम करता है।

       साइलेंट: हमारी अत्याधुनिक तकनीक और इंजीनियरों की टीम ने सबसे साइलेंट पंप डिजाइन किए हैं जो आपके दैनिक जीवन को बाधित किए बिना काम करेंगे।

निष्कर्ष

SFA किसी भी व्यक्ति को बिना किसी बड़े काम के और कम लागत पर कहीं भी वॉशरूम या पेंट्री स्थापित करने की अनुमति देता है। आप हमारे अनूठे समाधान पा सकते हैं यहाँ.

We are offliine